logo

ज्यादा भौंकता था, मार डाला; ट्रेनर ने कुत्ते को फांसी पर लटकाकर ले ली जान

dog3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भोपाल में एक पालतू बुली डॉग की क्रूरता से जान ले ली गई। कुत्ते को गेट से लटकाकर फांसी लगा दी गई। कुत्ते को मारने का आरोप रवि कुशवाहा पर लगा है। पुलिस ने आरोपी को उसके 2 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि रवि कुशवाहा एक डॉग ट्रेनिंग सेंटर का ट्रेंनर है। उसी के पास कुत्ते के मालिक निखिल ने अपने कुत्ते सुल्तान को ट्रेनिंग के लिए भेजा था। पुलिस की पूछताछ में रवि ने बताया है कि कुत्ता ज्यादा भौंकता था। बहुत आक्रामक था। काबू में नहीं आता था। इसलिए उसे मार दिया। पुलिस ने रवि, तरुण और नेहा के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम का मामला दर्ज कर लिया है।


डॉग ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग के लिए भेजा था
कुत्ते के मालिक निखिल उर्फ टीनू जायसवाल का कहना है कि उसने 1 मई 2023 को अपने पालतू कुत्ते सुल्तान को भोपाल के सहारा स्टेट 11 मील स्थित डॉग ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग के लिए भेज था। सेंटर को रवि कुशवाहा चलाता है जबकि नेहा और तरुण कर्मचारी हैं। हर महीने की फीस 13 हजार थी। निखिल ने कहा कि वह लगभर हर रोज अपने कुत्ते की खबर लेने के लिए रवि के पास फोन किया करता था। 4 सितंबर को सुल्तान की ट्रेनिंग खत्म हो रही थी तो मैने रवि को कॉल किया कि मेरा कुत्ता वापस कर दो। उसने कहा इसे कुछ और दिन यहां रहने दो हम इसे फ्री में ट्रेनिंग देंगे। फिर 6 अक्टूबर को मैने फोन किया तो फिर बहाना कर बात टाल दी। फिर 9 तारीख को अचानक रवि का फोन आया कि आपके कुत्ते की तबीयत ठीक नहीं है। उसे सांस नहीं आ रही। हम सेंटर पर ही सीपीआर दे रहे हैं। मैं आनन-फानन में अपनी कार से भोपाल के लिए निकला। 20 मिनट बाद रवि का फोन आया कि सुल्तान की मौत हो गई है।'


 8 दिन इधर-उधर भटकता रहा
निखिल ने बताया कि मुझे बताया गया कि आप के कुत्ते की आंखे नहीं खुल रही है। मुझे कुछ सही नहीं लग रहा था। इसलिए मैं सच्चाई जानने के लिए पहले 8 दिन इधर-उधर भटकता रहा। काफी जद्दोजहद के बाद मुझे सीसीटीवी फुटेज मिला। जिसे देखकर मेरी रूह कांप गई और सच सबके सामने आ गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेनर रवि अपने सहयोगी कर्मचारी नेहा और वरुण के साथ मिलकर सुल्तान को गेट पर लटकाया उसके गले में फंदा डाला और तबतक लटकाए रखा जबतक उसकी सांसे नहीं रूक गई। निखिल का कहना कि मुझे शक है कि ट्रेनर क्रॉस नस्ल पैदा करना चाहता था, इसलिए उसके साथ जबरदस्ती की और उसकी मौत हो गई।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N